Turning Traffic In To Adsense Traffic

 

         


यदि आप अपनी साइट पर काफी समय से ऐडसेंस विज्ञापन चला रहे हैं और आपको लगता है कि आप उतनी कमाई नहीं कर रहे हैं जितना आप कर सकते हैं, तो 99.99% मामलों में आप सही हैं।  अधिकांश लोग निराश महसूस करते हैं कि वे अपेक्षित राजस्व उत्पन्न नहीं कर सकते हैं, और यह यातायात के स्तर के साथ-साथ क्लिक थ्रू दरों तक है।


 ट्रैफ़िक को AdSense ट्रैफ़िक में बदलने के कई तरीके हैं और यहाँ प्रत्येक के विवरण के साथ उनकी एक छोटी सूची है।


 पहली चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है वह है अपनी साइट की सामग्री को ट्यून करना।  जबकि कुछ लोगों के लिए यह एक विकल्प नहीं है (यदि आप उदाहरण के लिए एक मंच चला रहे हैं तो यह बहुत कठिन है) अधिकांश लोग अपनी AdSense साइटों को वास्तविक नकद गाय बना सकते हैं।



 शुरू करने के लिए, आपको यह पता लगाना चाहिए कि आपकी साइट के कीवर्ड क्या हैं।  यह SEO (खोज इंजन अनुकूलन) में एक बुनियादी तकनीक है जिसे कीवर्ड घनत्व सत्यापन के रूप में जाना जाता है।  इस जॉब के लिए एक अच्छा टूल SEO डेंसिटी एनालाइजर है।


 फिर आपको शब्दों की इस सूची को लेना चाहिए और ओवरचर सर्च इन्वेंटरी या Google ऐडवर्ड्स सैंडबॉक्स में यह पता लगाने के लिए खोजना चाहिए कि अन्य शब्द क्या बेहतर कर सकते हैं जो आपके पास वर्तमान में है।


 उस समय से अपनी साइट को उन चीज़ों पर केंद्रित रखने का प्रयास करें जो आपको प्राप्त होने वाले कीवर्ड सुझावों में अधिकतर दिखाई देती हैं।  उन खोजशब्दों, या कम से कम कुछ संबंधित खोजशब्दों को जितनी बार आप अपनी साइट के लिंक में शामिल कर सकते हैं, शामिल करने का प्रयास करें।


 Google AdSense जिस तरह से काम करता है, यह आपकी कमाई बढ़ाने का एक निश्चित तरीका है क्योंकि आपको अपने AdSense बैनर में बेहतर विज्ञापन मिलेंगे, ठीक उसी तरह जैसे आपको एक बेहतर Google पेजरैंक मिलेगा।


 यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपनी साइट में लगातार नए पेज जोड़ते रहें।  यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपके पास जितने अधिक पृष्ठ होंगे, आपके विज्ञापनों पर आपको अधिक हिट मिलने की संभावना उतनी ही अधिक होगी।



 यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने AdSense बैनर के लिए उपयुक्त प्रारूप और उनके लिए सर्वोत्तम स्थान चुनें।  हालांकि यह एक बहुत व्यापक विषय है, आपको आम तौर पर पता होना चाहिए कि शीर्ष तीन Google AdSense प्रारूप हैं: 336×280 बड़े आयत 300×250 मध्यम आयत और 160×600 गगनचुंबी इमारत।


 सुनिश्चित करें कि आप विज्ञापनों के लिए उपयुक्त रंग चुनते हैं, क्योंकि उन्हें आपकी साइट की सामग्री से बहुत अलग बनाना (या केवल खराब तरीके से अलग) बनाना निश्चित रूप से आगंतुकों को उन्हें बैनर के रूप में मानने के लिए सुनिश्चित करता है, जिनका साइट से कोई लेना-देना नहीं है।


 सुनिश्चित करें कि ये विज्ञापन ऐसे स्थान पर हैं जहां वे सबसे अधिक लाभ अर्जित करेंगे।  अधिकतर बार, उस स्थान को आपकी साइट की वास्तविक सामग्री की शुरुआत से ठीक पहले कहा जाता है।


 लंबे टेक्स्ट बॉडी वाले पृष्ठों पर, आपको गगनचुंबी इमारतों को बेहतर करने के लिए मिल सकता है, केवल इसलिए कि उपयोगकर्ता अधिक समय तक उनके संपर्क में रहते हैं।  साथ ही, समाचार या इसी तरह की वस्तुओं वाली साइटों के लिए, आपको अपनी सामग्री के निचले भाग में रहने के लिए एक अच्छी स्थिति मिल सकती है, क्योंकि वह तब होता है जब लोग आपकी कहानी पढ़ना समाप्त कर लेते हैं और कुछ और करने की तलाश में होते हैं।


 यदि आपके पृष्ठ पर बहुत अधिक टेक्स्ट है, तो आपको अधिक AdSense इकाइयों का उपयोग करना चाहिए।  बस यह सुनिश्चित करें कि इसे ज़्यादा न करें क्योंकि आप पाएंगे कि आपको बहुत कम सीटीआर और कम राजस्व मिलेगा, जो कि आप इस तकनीक को अनुपयुक्त तरीके से नियोजित करके पहले स्थान पर प्राप्त कर रहे थे।  आप अधिक से अधिक तीन इकाइयाँ जोड़ सकते हैं, इसलिए उनका बुद्धिमानी से उपयोग करें।


 एक Google AdSense पूर्वावलोकन उपकरण है जो आपको यह कल्पना करने देगा कि आपके पृष्ठ पर कौन से विज्ञापन प्रदर्शित होंगे और यह एक परीक्षण तंत्र के रूप में बहुत काम आ सकता है।


 बस सुनिश्चित करें कि आप क्लिक धोखाधड़ी के संबंध में AdSense नीति का सम्मान करते हैं।  एक संकेतक के रूप में आप अपने ऐड के आगे एक तस्वीर रख सकते हैं, बस यह सुनिश्चित करने के लिए बीच में कुछ जगह छोड़ना सुनिश्चित करें कि यह लिंक पर क्लिक करने के लिए आगंतुकों को प्रोत्साहित करने के रूप में नहीं माना जाता है।


 बेशक आपकी साइट से AdSense ट्रैफ़िक बढ़ाने के और भी तरीके हैं, लेकिन ये आय बढ़ाने के लिए एक अच्छे शुरुआती बिंदु के रूप में काम करना चाहिए।

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